प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों द्वारा की गई कार्रवाई में चार आतंकियों के खात्मे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टिप्पणी की है। उन्होंने सुरक्षा बलों की तारीफ भी की है।

प्रधानमंत्री ने आतंकियों की हरकत को जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक अभ्यासों पर हमले की नापाक साजिश करार दिया है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों का सफाया और उनके साथ बड़ी मात्रा में हथियारों तथा विस्फोटकों की बरामदगी यह संकेत देती है कि तबाही और विनाश के उनके प्रयासों को एक बार फिर से विफल कर दिया गया है।’

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और पेशेवर दक्षता प्रदर्शित की है। उनकी सतर्कता के लिए धन्यवाद, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक अभ्यासों को लक्षित करने के लिए एक नापाक साजिश को हराया है।’

प्रधानमंत्री ने इस टिप्पणी से पहले उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित दोभाल और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार अलसुबह सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया जो ट्रक में हथियार और भारी मात्रा में विस्फोटक छिपाकर ला रहे थे। ये आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे लेकिन इससे पहले ही सुरक्षा बलों ने उनके मंसूबों को विफल कर दिया। एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि उक्त आतंकी 26/11 की बरसी पर बड़ा हमला करना चाहते थे।