logo
वायरस के प्रकार के बारे में बयान देकर कमलनाथ ने किया भारत का ‘अपमान’: भाजपा
 
वायरस के प्रकार के बारे में बयान देकर कमलनाथ ने किया भारत का ‘अपमान’: भाजपा
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर। फोटो स्रोत: भाजपा ट्विटर अकाउंट।

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा कोरोना वायरस के प्रकार के बारे में दिए गए बयान पर भाजपा ने हमला करते हुए उसकी निंदा की है। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस लगातार ऐसे बयान दे रही है, जिससे देश का ‘अपमान’ हो रहा है। उसने कहा कि इससे कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो रही है।

भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाने के बजाय नकारात्मक राजनीति की है। मंत्री ने आरोप लगाया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने ‘भारतीय कोरोना’ शब्द का इस्तेमाल किया है। उन्होंने दलील दी कि डब्ल्यूएचओ ने भी साफ किया है कि वायरस का नाम किसी देश के साथ नहीं जोड़ा जा सकता।

जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि ‘इंडियन कोरोना और हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड’ जैसी बातें कही हैं। यह भारत का अपमान है।’ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये डर और भ्रम पैदा करके देश की कोरोना के खिलाफ लड़ाई को कमजोर कर रहे हैं।

जावड़ेकर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उसके नेतृत्व पर सवाल दागे। उन्होंने पूछा, ‘सोनियाजी जबाव दें कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति क्यों कर रही है?’ उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के ऐसे बयान से न केवल देश का अपमान हुआ है बल्कि उसने महामारी के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का प्रयास किया है।

जावड़ेकर ने सोनिया गांधी से पूछा कि उन्होंने कमलनाथ के बयान की निंदा क्यों नहीं की है। बता दें कि कमलनाथ के उक्त बयान के बाद ट्विटर पर बड़ी संख्या में यूजर्स ने उनकी निंदा की। ‘अरेस्ट कमलनाथ’ ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था।