अंफान के बाद प्रधानमंत्री ने 10,000 करोड़ रु. बंगाल भेजे, भतीजा एंड कंपनी खा गई: शाह

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह। फोटो स्रोत: भाजपा ट्विटर अकाउंट।
जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह। फोटो स्रोत: भाजपा ट्विटर अकाउंट।

गोसाबा/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के गोसाबा में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज गंगासागर के पवित्र तीर्थ की इस भूमि पर आकर मैं स्वयं को सौभाग्यशाली मानता हूं। कहा जाता है कि सारे तीर्थ बार-बार, गंगासागर एक बार।

शाह ने कहा कि आज 23 मार्च यानी शहीद दिवस है। आज के ही दिन शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेवजी ने हंसते-हंसते फांसी का फंदा चूमकर, अपने प्राणों की आहुति मां भारती को स्वतंत्र करने के लिए दी थी। मैं तीनों हुतात्माओं को श्रद्धांजलि देता हूं।

शाह ने कहा कि अंफान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10,000 करोड़ रुपए की सहायता राशि भेजी, लेकिन यहां के लोगों को कुछ नहीं मिला। भतीजा एंड कंपनी यह पैसा खा गई। भाजपा सरकार आने के बाद एसआईटी बनाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शाह ने कहा कि गोसाबा क्षेत्र में आज भी आधारभूत सुविधाएं नहीं हैं। भाजपा सरकार बनने के बाद हर घर में पीने का स्वच्छ पानी पहुंचाया जाएगा। अगले पांच साल में 2 लाख करोड़ रुपए गांवों के विकास के लिए दिया जाएगा, जिसका बड़ा फायदा गोसाबा क्षेत्र को होगा।

शाह ने कहा कि जो योजना प्रधानमंत्री मोदी मछुआरों के कल्याण के लिए यहां भेजते हैं, उसे दीदी आप तक नहीं पहुंचने देती। हमने तय किया है कि 1,500 करोड़ रुपए की योजना जो प्रधानमंत्री ने भेजी है, वो भाजपा की सरकार बनने के बाद हम यहां लागू करेंगे।

शाह ने कहा कि भाजपा ने देश में जहां जो-जो वादा किया, वो वादा पूरा किया है। हर गरीब के घर में शौचालय, बिजली, गैस का सिलेंडर पहुंचाया है। लेकिन दीदी ने अपने पिछले घोषणा पत्र में 282 वादे किए थे, उसमें से 82 वादे भी पूरे नहीं किए।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के विकास के लिए 115 स्कीम बनाई हैं। ममता दीदी ने गरीबों को लूटने के लिए 115 स्कैम बनाए हैं। गरीबों के हक का पैसा कट मनी वाले ले जाते हैं। इसे बंद करने का काम भाजपा की सरकार करेगी।

शाह ने कहा कि साल 2016 के चुनाव में दीदी मल्टीपल इंटीग्रेटेड फिशरीज जोन बनाने वाली थीं। लेकिन वो आज तक बना ही नहीं। दीदी ने कहा था कि सुंदरवन को हम जिला बनाएंगे, लेकिन ये काम भी आज तक नहीं हुआ। भाजपा का मुख्यमंत्री बनते ही एक ही साल में हम सुंदरवन को जिला बनाने का काम कर देंगे।

शाह ने कहा कि हम नोबेल पुरस्कार के तौर पर टैगोर पुरस्कार और ऑस्कर के तौर पर सत्यजीत रे पुरस्कार बनाकर बंगाल के दो महान सपूतों को बड़ी श्रद्धांजलि देने वाले हैं। कलकत्ता को सांस्कृतिक राजधानी बनाने के लिए 11,000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

शाह ने कहा कि बंगाल में महिलाएं बस में बैठती हैं या नाव में यात्रा करती हैं तो टिकट लेना होता है। भाजपा सरकार बनने के बाद सभी महिलाओं के लिए निशुल्क परिवहन की सुविधा देंगे। हम विधवा पेंशन को 1,000 रुपए से बढ़ाकर 3,000 रुपए करेंगे।

शाह ने कहा कि ममता दीदी भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए लगी हुई हैं, जबकि प्रधानमंत्री मोदी आपका विकास करने के लिए दिन-रात लगे हुए हैं।