भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन

नई दिल्ली/भाषा। भारत में सहिष्णुता का अभाव होने संबंधी राहुल गांधी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस संकट के समय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, विदेशियों से बातचीत के दौरान जिस तरह की भाषा बोल रहे हैं, उससे भारत की छवि खराब हो रही है और उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने अपने बयान में कहा, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी कब तक भारत को इस तरह से बदनाम करते रहेंगे? वे कोरोना वायरस संकट के दौरान विदेशियों सहित अन्य लोगों से बात करते हैं और जिस तरह की भाषा का उपयोग करते हैं…वह दुर्भाग्यपूर्ण है।’

उन्होंने कहा कि अमेरिका के पूर्व राजनयिक निकोलस बर्न्स से बातचीत के दौरान राहुल ने जिस तरह का संदेश देने का प्रयास किया, उससे भारत की छवि खराब हुई है। हुसैन ने कहा कि उनका (राहुल) यह कहना कि भारत में सहिष्णुता खत्म हो रही है… यह गलत है और इससे दुनिया में गलत संदेश जाता है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘आज भी भारत में सर्व धर्म समभाव है। आज भी भारत में जितनी एकता और एकजुटता है, वह पूरे दुनिया में मिसाल है।’ राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए हुसैन ने कहा कि अमेरिका में गोरे और काले के बीच तनाव की तुलना भारत से करना… अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी को इसके लिये देश से माफी मांगनी चाहिए।’ भाजपा नेता ने कहा कि अपने देश को इस तरह से बदनाम नहीं करना चाहिए। जिस तरह की भाषा राहुल ने बोली है, उससे देश की छवि खराब हुई है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने निकोलस बर्न्स से बातचीत के दौरान कहा कि अमेरिका और भारत एक जैसे हैं क्योंकि हम सहिष्णु हैं। हमारा डीएनए सहिष्णु माना जाता है, हम नए विचारों को स्वीकार करने वाले हैं। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि वो अब गायब हो रहा है। यह काफी दुखद है कि मैं उस स्तर की सहिष्णुता को नहीं देखता जो मैं पहले देखता था। ये दोनों ही देशों (भारत और अमेरिका) में नहीं दिख रही।