सचिन पायलट
सचिन पायलट

जयपुर/भाषा। राजस्थान में जारी राजनीतिक उठा-पटक के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने बागी तेवर अपनाने वाले उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों से एक बार फिर से पार्टी विधायक दल की बैठक में शामिल होने की अपील की।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक मंगलवार को यहां दिल्ली रोड पर एक होटल में होनी है। इस बैठक से पहले पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने पायलट व उनके समर्थकों से बैठक में शामिल होने की अपील सोशल मीडिया के जरिए की।

पांडे ने ट्वीट किया, ‘मैं सचिन पायलट और उनके सभी साथी विधायकों से अपील करता हूँ कि वे आज की विधायक दल की बैठक में शामिल हों।’

उन्होंने आगे लिखा है, ‘कांग्रेस की विचारधारा और मूल्यों में अपना विश्वास जताते हुए कृपया अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें तथा सोनिया गांघी व राहुल गांधी के हाथ मज़बूत करें।’

उन्होंने कहा कि पायलट व उनके समर्थकों को एक और मौका दिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि बागी तेवर अपना चुके पायलट व उनके समर्थक सोमवार को विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। पायलट आज की बैठक में शामिल होंगे या नहीं, इसको लेकर भी अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हैं।

सोमवार की बैठक के बाद कांग्रेस के नेताओं ने दावा किया था कि कांग्रेस व उसके समर्थक निर्दलीय व अन्य को मिलाकर 109 विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार को समर्थन दिया है।