सचिन पायलट
सचिन पायलट

जयपुर/भाषा। राजस्थान में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच सोमवार दोपहर तक बड़ी संख्या में विधायक मुख्यमंत्री निवास पर जुटे। वहीं, कांग्रेस प्रदेश कार्यालय के बाहर लगे प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के पोस्टर कुछ लोगों ने हटा दिए। हालांकि पार्टी की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक सोमवार सुबह साढ़े दस बजे होनी थी जो 12 बजे तक शुरू नहीं हो पाई। पार्टी नेताओं के अनुसार कुछ और विधायकों के साथ-साथ राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल के आने का इंतजार किया जा रहा है। उसके बाद ही बैठक शुरू होगी। इस बीच पार्टी के अनेक नेताओं ने दावा किया कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार को कोई खतरा नहीं है।

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने संवाददाताओं से कहा, ‘कांग्रेस सरकार के पास जादुई आंकड़ा मौजूद है और राज्य की गहलोत सरकार कहीं नहीं जाएगी।’ पार्टी नेताओं के अनुसार, विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए कांग्रेस के साथ साथ बीटीपी के दो, माकपा के एक, राष्ट्रीय लोकदल के एक विधायक सहित अनेक निर्दलीय विधायक पहुंचे हैं।

इस बीच कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के बाहर लगे प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के पोस्टर हटा दिए। इन पोस्टरों को हटाकर कार्यालय परिसर में रखा गया है।