भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस सांसद शशि थरूर द्वारा यह सलाह दिए जाने कि ‘इस साल गणतंत्र दिवस समारोह को रद्द कर दिया जाए’ पर भाजपा ने पलटवार किया है। पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर की टिप्पणी पर तंज कसा है।

चूंकि ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपना प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया है। वे गणतंत्र दिवस पर बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित थे। ऐसे में शशि थरूर ने ‘सुझाव’ दिया था कि जॉनसन का भारत दौरा कोरोना की वजह से रद्द हो गया है और गणतंत्र दिवस पर कोई मुख्य अतिथि नहीं होगा तो यह पूरा कार्यक्रम ही रद्द कर देना चाहिए।

थरू ने ​ट्वीट किया था, ‘अब जबकि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का इस महीने का भारत दौरा कोरोना लहर की वजह से रद्द हो गया है और इस बार गणतंत्र दिवस पर कोई मुख्य अतिथि नहीं रहने वाला है। तो क्यों न एक कदम आगे बढ़कर इस पूरे कार्यक्रम को ही रद्द कर दिया जाए।’ उन्होंने ट्वीट में कहा कि परेड देखने के लिए हमेशा की तरह भीड़ को बुलाना गैर-जिम्मेदारी भरा रवैया होगा।

थरूर के ट्वीट पर संबित पात्रा ने राहुल गांधी का नाम लेकर उनकी ​’विदेश यात्रा’ का जिक्र किया। पात्रा ने कहा, ‘मिस्टर थरूर, गणतंत्र दिवस परेड कोई आम ‘त्योहार’ नहीं है कि इसे रद्द कर दिया जाना चाहिए! इसके अलावा, राहुल ने तो अपने जश्न को रद्द नहीं किया और उनका ‘दूर के गंतव्यों’ में जाना जारी रहता है, लेकिन कांग्रेस चाहती है कि गणतंत्र दिवस परेड रद्द कर दी जाए।’

बता दें कि थरूर के अलावा शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट कर मांग की कि गणतंत्र दिवस की परेड रद्द कर दी जाए। हालांकि उक्त दोनों नेताओं के सुझावों पर बड़ी संख्या में यूजर्स ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और पर्याप्त सावधानियों पर अमल करते हुए गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन पर जोर दिया।