logo
सिक्किम के राज्यपाल ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम वाली सड़क का उद्घाटन किया
चांगू झील की ओर नवनिर्मित वैकल्पिक संरेखण सड़क का नाम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है
 
51 क्योंगसला ग्राम पंचायत इकाई (जीपीयू) में 19.51 किमी लंबी वैकल्पिक डबल-लेन सड़क अब लगभग एक साल से चालू है

गंगटोक/भाषा। सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने सोमगो झील और नाथुला सीमा दर्रे को गंगटोक से जोड़ने वाली दूसरी सड़क - जिसे 'नरेंद्र मोदी मार्ग' नाम दिया गया है- का आधिकारिक उद्घाटन किया।

पुराने मार्ग को जवाहरलाल नेहरू मार्ग कहा जाता है। अधिकारियों ने बताया कि 51 क्योंगसला ग्राम पंचायत इकाई (जीपीयू) में 19.51 किमी लंबी वैकल्पिक डबल-लेन सड़क अब लगभग एक साल से चालू है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डीबी चौहान ने ट्विटर पर मंगलवार के उद्घाटन की तस्वीरों को साझा किया और कहा, सिक्किम के राज्यपाल, माननीय श्री गंगा प्रसाद के साथ क्योनगोस्ला जीपीयू में ‘नरेंद्र मोदी मार्ग’ के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की खुशी है। चांगू झील की ओर नवनिर्मित वैकल्पिक संरेखण सड़क का नाम माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है।

वहीं, पंचायत प्रमुख आईके रासैली ने कहा कि 20 दिसंबर को ग्राम सभा क्षेत्र में सड़क का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रखने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया था। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा निर्मित इस सड़क ने गंगटोक और त्सोमगो झील के बीच की दूरी को 15 किलोमीटर कम कर दिया है।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए