तबलीगी के खिलाफ टिप्पणी कर विवादों में आईं डा. आरती का तबादला

86

कानपुर (उप्र)/भाषा। जीएसवीएम मेडिकल कालेज की प्रधानाध्यापक डा. आरती दवे लालचंदानी का तबादला कर लखनऊ स्थित चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय से संबद्ध कर दिया गया है। आरती तबलीगी जमात के खिलाफ कथित टिप्पणियां कर विवादों के घेरे में आई थीं। जिलाधिकारी डा. ब्रहमदेव तिवारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि आरती का तबादला बुधवार देर रात किया गया और उन्हें राजधानी में चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय से संबद्ध कर दिया गया है।
जीएसवीएम मेडिकल कालेज के प्राधानाध्यापक पद की जिम्मेदारी डा. आर बी कमन को सौंपी गई है जो कार्यवाहक प्राधानाध्यापक रहेंगे। जिलाधिकारी ने पांच मिनट के उस वीडियो के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट प्रमुख सचिव (चिकित्सा शिक्षा) को सौंप दी है। इसी वीडियो में आरती विवादास्पद टिप्पणी करती दिख रही हैं। आरती उस समय विवादों में आ गई थीं, जब कुछ लोगों, जो पत्रकार लग रहे थे, से उनकी बातचीत की वीडियो क्लिप वायरल हुई। इसमें वह समुदाय विशेष के बारे में कथित रूप से जातिगत टिप्पणी कर रही हैं।
उन्होंने समुदाय विशेष के लोगों को सरकारी चिकित्सा सुविधा मुहैया कराकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर ‘तुष्टिकरण’ की राजनीति करने का आरोप भी लगाया। आरती ने शुरुआत में कहा कि वीडियो को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है लेकिन मंगलवार को उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगी थी।