logo
इलाज के साथ मुफ्त भोजन, महामृत्युंजय मंत्र, भजन … ऐसा होगा भाजपा का आइसोलेशन सेंटर
 
इलाज के साथ मुफ्त भोजन, महामृत्युंजय मंत्र, भजन … ऐसा होगा भाजपा का आइसोलेशन सेंटर
कोरोना को परास्त करने के लिए स्वच्छता एवं सावधानी का पालन करना जरूरी है। फोटो स्रोत: PixaBay

भोपाल/दक्षिण भारत। कोरोना महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को मजबूत करते हुए जहां मध्य प्रदेश सरकार अपने स्तर पर प्रयासों में जुटी है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी आइसोलेशन सेंटर बनाकर महामारी को मात देने की कोशिशों को मजबूत करने का फैसला किया है।

इसके तहत यह पार्टी भोपाल के लाल परेड मैदान के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आइसोलेशन सेंटर बना रही है। इसकी क्षमता करीब एक हजार बेड की होगी। यही नहीं, इस सेंटर में जिन मरीजों को स्वास्थ्य स्थिति के कारण ऑक्सीजन देना जरूरी होगा, उसे यह मुहैया कराकर अस्पताल भेजने के इंतजाम भी होंगे।

बताया गया कि सेंटर में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ तैनात रहेंगे। वातावरण को सात्विक बनाने के लिए महामृत्युंजय मंत्र, गायत्री मंत्र और देवी-देवताओं के भजन भी होंगे। इससे लोग ज्यादा उत्साह के साथ कोरोना वायरस से लड़कर इसके संक्रमण से उबर सकेंगे।

यही नहीं, सेंटर में रामायण धारावाहिक दिखाया जाएगा। दोनों समय चाय-नाश्ता और भोजन का प्रबंध भी किया जाएगा।

इसका मकसद लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए बेहतर माहौल देना है। यह पहल उन लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है जिनके घरों में आइसोलेशन के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। इससे उन्हें सुविधा होगी। साथ ही परिवार में अन्य लोगों के संक्रमित होने की आशंका कम होगी।