logo
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों का प्रहार, बारामूला जिले में 2 आतंकी ढेर
 
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों का प्रहार, बारामूला जिले में 2 आतंकी ढेर
सुरक्षा बलों के जवान। प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

श्रीनगर/दक्षिण भारत। भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में कार्रवाई कर दो आतंकियों को मार गिराया। यह कार्रवाई सोपोर इलाके में हुई है, जहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर मुठभेड़ हुई। आखिरकार दो आतंकी ढेर हो गए।

कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस के अधिका​री ने बताया कि खुफिया सूत्रों से आतंकियों के छिपे होने के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद गुरुवार को सोपोर के वारपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया।

इस दौरान आतंकियों के ठिकाने का पता चल गया। इस पर उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया। आतंकियों ने आत्मसमर्पण के बजाय सुरक्षा बलों की ओर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके जवाब में सुरक्षा बलों की ओर से भी गोलीबारी की गई।

अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इस अभियान में दो आतंकी ढेर गए, जबकि सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सफल कार्रवाई को अंजाम देने पर पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने सुरक्षा बलों की तारीफ की है।

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि मारे गए आतंकियों में से एक फयाज वार था। वह सुरक्षा बलों और आम नागरिकों पर आतंकी हमले की विभिन्न घटनाओं में लिप्त रहा था।