logo
तेजपुर वायु सेना स्टेशन पूर्वी क्षेत्र में किसी भी चुनौती के लिए तैयारः वायु सेना
 
तेजपुर वायु सेना स्टेशन पूर्वी क्षेत्र में किसी भी चुनौती के लिए तैयारः वायु सेना
फोटो स्रोतः भारतीय वायुसेना का ट्विटर अकाउंट।

तेजपुर/भाषा। असम में स्थित तेजपुर वायु सेना स्टेशन के नए ‘एयर ऑफिसर कमांडिंग’ (एओसी) एयर कोमोडोर धर्मेंद्र सिंह डांगी ने कहा है कि देश के पूर्वी क्षेत्र में यह किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम है।

एयर कोमोडोर डांगी ने संवाददाताओं से बात करे हुए कहा, ‘भारतीय वायुसेना तेज गति से प्रगति कर रही है और हम किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम हैं।’ उन्होंने एयर कोमोडोर तेजपाल सिंह की जगह तेजपुर वायु सेना स्टेशन की कमान बुधवार को संभाली।

एयर कोमोडोर डांगी वायुसेना की लड़ाकू इकाई में 19 दिसंबर, 1992 में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि 2009 से 2011 तक तेजपुर वायु सेना स्टेशन में सेवा दी थी और दूसरी बार यहां से काम करने को लेकर आशान्वित हैं।

उनके पास उड़ान भरने का 3,000 घंटे से अधिक का अनुभव है। वे एक योग्य इंस्ट्रक्टर, एक कुशल पायलट हैं और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी(एनडीए) के छात्र रह चुके हैं।

एयर कोमोडोर डांगी ने राफेल लड़ाकू विमान को भारतीय वायुसेना में शामिल किए जाने तक फ्रांस में राफेल परियोजना प्रबंधन टीम का नेतृत्व किया था। उनके पास टाइगर मोठ विमान, मिग 21, मिग 27 और सुखोई 30 एमकेआई से भी उड़ान भरने का अनुभव है।