​सुशांत सिंह राजपूत के साथ उनकी बहन
​सुशांत सिंह राजपूत के साथ उनकी बहन

नई दिल्ली/भाषा। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को राजपूत की बड़ी बहन प्रियंका सिंह से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज किया गया। समझा जाता है कि ईडी राजपूत की आमदनी, उनके निजी तथा पेशेवर सौदों के बारे में सूचना हासिल करना चाहती है जिनके बारे में प्रियंका को जानकारी है।

ईडी ने इससे पहले राजपूत के पिता केके सिंह तथा उनकी एक और बहन मीतू सिंह के बयान दर्ज किए थे। राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर मृत मिले थे। उनकी चार बहनें हैं।

एजेंसी ने बृहस्पतिवार को मुंबई में फिल्म निर्देशक रूमी जाफरी के बयान भी दर्ज किए थे। सूत्रों के अनुसार, जाफरी से उनकी सुशांत सिंह राजपूत के साथ एक फिल्म निर्देशन की योजना की खबरों के बारे में पूछा गया।

ईडी ने राजपूत के पिता द्वारा 25 जुलाई को पटना में दर्ज कराई गई एक प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

ईडी इस मामले में अब तक राजपूत की दोस्त रहीं रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों शौमिक, इंद्रजीत चक्रवर्ती, राजपूत के कारोबार प्रबंधकों, सीए, घर पर काम करने वाले लोगों, उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ कर चुकी है।