logo
पश्चिम बंगाल में संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकवादी गिरफ्तार
वह फर्जी पहचान पत्र गिरोह में शामिल रहा है
 
एनआईए के दल ने एक गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को सुभासग्राम इलाके में तलाशी अभियान चलाया

कोलकाता/भाषा। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि एनआईए के दल ने एक गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को सुभासग्राम इलाके में तलाशी अभियान चलाया और बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया, ‘उसके पास से फर्जी मतदाता पहचान पत्र और आधार कार्ड जब्त किए गए हैं। उससे पूछताछ की जा रही है।’

अधिकारी ने बताया, ‘वह फर्जी पहचान पत्र गिरोह में शामिल रहा है और उसने कुछ स्थानीय लोगों को फर्जी दस्तावेज दिलाने में मदद भी की। हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कब और कैसे भारत में घुसा। वह देश में कई स्थानों पर गया और उसके बाद दक्षिण 24 परगना में रहने लगा।’ उन्होंने बताया कि संदिग्ध के पास से आतंकवादी संगठन से जुड़े कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि जेएमबी के संदिग्ध सदस्य ने सुभासग्राम इलाके में किराए का घर लेने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया और वह उस स्थान पर बीते कुछ महीनों से रह रहा था।

एनआईए अगस्त 2020 से अब तक इस संगठन (जेएमबी) के 14 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर चुका है। गौरतलब है कि जेएमबी ने 2016 में ढाका के एक कैफे पर आतंकवादी हमला किया था जिसमें 17 विदेशियों समेत 22 लोग मारे गए थे।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए