ताज होटल
ताज होटल

मुंबई/दक्षिण भारत। मुंबई के प्रसिद्ध होटल ताज को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके बाद होटल की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यह धमकी फोन के जरिए दी गई। जानकारी के अनुसार, फोन पाकिस्तान के कराची शहर से किया गया जहां सोमवार को ही स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमला हुआ था।

ताज होटल के अलावा कोलाबा और ताज लैंड्स एंड होटल को भी इसी तरह फोन कर बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसकी सूचना मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी है।

जानकारी के अनुसार, यह फोन सोमवार देर रात करीब 12.30 बजे कराची से किया गया। इसके बाद होटल की ओर से पुलिस को सूचना दी गई। मुंबई पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। साथ ही होटल के आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ाते हुए आने-जाने वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी।

हालांकि, ये पंक्तियां लिखे जाने तक पुलिस को ऐसा कुछ बरामद नहीं हुआ था जिसे होटल की सुरक्षा के लिहाज से खतरा माना जाए। एक रिपोर्ट के अनुसार, फोन करने वाले ने कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले का जिक्र किया और धमकी दी कि ताज होटल पर 26/11 जैसा आतंकी हमला किया जाएगा।

गौरतलब है कि साल 2008 में 26 नवंबर को पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा मुंबई पर किए गए आतंकी हमले में ताज होटल को भी निशाना बनाया गया था। इससे होटल में 30 लोगों की मौत हो गई थी। ऐसे में होटल ने फोन पर मिली धमकी को बहुत गंभीरता से लिया और पुलिस को सूचित कर दिया। ताज होटल की स्थापना 1903 में की गई थी। कई फिल्मों में भी इस होटल के आसपास का खूबसूरत नजारा दिखाया गया है।