चेतन चौहान
चेतन चौहान

गुरुग्राम/दक्षिण भारत/भाषा। उप्र सरकार के मंत्री एवं पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का रविवार को निधन हो गया। बताया गया कि शाम करीब 4.30 बजे उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ, जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। वे कोरोना वायरस संक्रमित भी थे। उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है।

इससे पहले खबर आई थी कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान की हालत गंभीर है जो पिछले महीने कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। उनके अंगों ने काम करना बंद कर दिया और वे गुरुग्राम के अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे।

चौहान को 12 जुलाई को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत में सुधार नहीं आने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डीडीसीए के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘चेतनजी की किडनी ने काम करना बंद कर दिया और फिर कई अंगों ने। वे लाइफ सपोर्ट पर थे।’

भारत के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले चौहान लंबे समय तक सुनील गावस्कर के सलामी जोड़ीदार रहे। वे दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ में भी विभिन्न पदों पर रहे और आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के मैनेजर भी थे।