भगवान के दर्शन करते हुए उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
भगवान के दर्शन करते हुए उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

अयोध्या/भाषा। राम मंदिर के शिलान्यास के लिए आगामी पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तर प्रदेश दौरे से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे और मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि अयोध्या में मुख्यमंत्री ने राम लला के दर्शन किए और आरती की। योगी ने राम जन्मभूमि में लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न को नए आसन पर विराजमान किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा भी लिया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र भी मौजूद थे। पांच अगस्त को मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

योगी ने ट्वीट किया, ‘अवधपुरी अति रुचिर बनाई। देवन्ह सुमन बृष्टि झरि लाई।।’ संपूर्ण जगत की अलौकिक ‘श्रीराम मंदिर’ की आधारशिला रखे जाने की प्रतीक्षा शीघ्र पूर्ण होने वाली है। आज धर्मनगरी अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन कर उनसे ‘बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम’ की सफलता हेतु प्रार्थना की। जय श्री राम!

राम मंदिर के शिलान्यास का मुहूर्त तय हो चुका है और इस समय वहां जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। प्रधानमंत्री के अलावा मंदिर आंदोलन से जुड़े पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी ऋतंभरा सहित कई नेताओं और साधु-संतों को आमंत्रित किया गया है।