logo
जम्मू में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई हथियारों की खेप बरामद
शनिवार देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब पहालेन मंडल के सौजन गांव से यह खेप बरामद की गई
 
एक ग्रामीण ने पुलिस को किसी तरह की आवाज आने और संदिग्ध रूप से पाकिस्तानी ड्रोन से सामान गिरने की सूचना दी थी।

जम्मू/भाषा। जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से पुलिस ने हथियारों की एक खेप बरामद की है और ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के एक ड्रोन से हथियारों की यह खेप गिराई गई।

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि ड्रोन से गिराए गए पैकेट में एक एके असॉल्ट राइफल, तीन मैगजीन, 30 गोलियां और एक टेलीस्कोप मिला है।

उन्होंने बताया कि शनिवार देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब पहालेन मंडल के सौजन गांव से यह खेप बरामद की गई। एक ग्रामीण ने पुलिस को किसी तरह की आवाज आने और संदिग्ध रूप से पाकिस्तानी ड्रोन से सामान गिरने की सूचना दी थी।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने तुरंत गांव की घेराबंदी कर दी और तलाश अभियान चलाया। तलाश अभियान के दौरान उसे तार से बंधा एक पीले रंग का पैकेट मिला जिसमें हथियार और गोला बारुद बरामद किए गए। इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया गया है और उन लोगों का पता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं जिन्हें यह खेप लेने आना था।

पिछले एक साल में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन गतिविधियों में वृद्धि हुई है जो सीमा की रक्षा कर रहे सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है।

सुरक्षाबलों ने पिछले एक साल में अलग-अलग स्थानों पर दो ड्रोन मार गिराए और राइफल, विस्फोटक, बम और मादक पदार्थ समेत हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है। इस साल जून में जम्मू में भारतीय वायु सेना के स्टेशन पर ड्रोन द्वारा दो बम गिराए जाने के बाद सीमा पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।