केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को महरौली में किसान सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हम सब भारतवासियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि आज ही के दिन दो ऐसे महापुरुषों का जन्म हुआ, जिन्होंने भारत के भविष्य को बनाने में बड़ी भूमिका अदा की।

शाह ने कहा कि एक हमारे पूर्व प्रधानमंत्री और ओजस्वी वक्ता श्रद्धेय अटलजी का जन्मदिन है। दूसरे भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीयजी।

शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसानों के खातों में 18,000 करोड़ रुपए हस्तांतरित करने का भी उल्लेख किया।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ढाई साल के अंदर ही 10 करोड़ किसानों को 95 हजार करोड़ रुपए सीधे बैंक अकाउंट में डाले हैं। साल 2013-14 में जब यूपीए की सरकार थी, कांग्रेस की सरकार थी, सोनिया-मनमोहन की सरकार थी तब किसानों का बजट 21,900 करोड़ रुपए था।

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के लिए अंतरिम बजट में 21,900 करोड़ से बढ़ाकर 1,34,399 करोड़ रुपए किया है। शाह ने कहा कि विपक्ष सरासर झूठ बोल रहा है। मैं फिर से दोहराता हूं कि एमएसपी जारी रहेगी और मंडियां कभी बंद नहीं होंगी। किसानों का कल्याण हमारी सरकार की प्राथमिकता है।