धड़ाम होगा बिटकॉइन और लगेगा तगड़ा झटका?

भारतीय मूल के प्रख्यात ज्योतिषी काथिर सुबैया
भारतीय मूल के प्रख्यात ज्योतिषी काथिर सुबैया

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन के बारे में कई सवाल उठते रहे हैं, लेकिन यह भी सच है कि इसने बहुत कम समय में वैश्विक पहचान बनाते हुए कई लोगों को मालामाल कर दिया। क्या बिटकॉइन भविष्य में भी फायदे का सौदा बना रहेगा या यह सरकारों के नियमों के दायरे में आकर किसी सामान्य प्रचलित मुद्रा की तरह अपना अस्तित्व बनाए रखेगा? ऐसे कई सवाल इन दिनों चर्चा में हैं।

वहीं, भारतीय मूल के प्रख्यात ज्योतिषी काथिर सुबैया अपनी गणना के आधार पर दावा करते हैं कि आने वाला समय बिटकॉइन को तगड़ा झटका दे सकता है। काथिर सुबैया ने 11 अप्रैल को अपनी गणना में बताया कि 12 अप्रैल से 7 जून, 2021 के बीच बिटकॉइन में भारी गिरावट आ सकती है, लगभग 50 प्रतिशत तक। उन्होंने बताया कि तब बिटकॉइन 60,000 अमेरिकी डॉलर के आसपास था। इसके बाद बिटकॉइन 25 अप्रैल को 48,000 से नीचे चला गया, जो एक बड़ी गिरावट थी।

काथिर सुबैया ने 9 मई को एक और भविष्यवाणी में बताया कि आने वाले समय में वैश्विक शेयर बाजार और क्रिप्टोकरेंसी के लिए उथल—पुथल भरा समय होगा। उन्होंने कहा कि 7 जून से पहले बिटकॉइन में भारी गिरावट आ सकती है। इसके बाद उनकी भविष्यवाणी आश्चर्यजनक रूप से सत्य हुई, क्योंकि बिटकॉइन की कीमत 30,000 डॉलर तक गिर गई, जो कि 19 मई को 50 प्रतिशत से अधिक ​गिरावट है।

बता दें कि इससे पहले काथिर सुबैया ने कोरोना महामारी की भयावहता, वैक्सीन निर्माण, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत, कमला हैरिस का उदय जैसी भविष्यवाणियां की थीं, जो सत्य सिद्ध हुईं। उन्होंने उससे पिछले राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत की भविष्यवाणी भी की थी।

काथिर सुबैया बताते हैं कि वे भविष्यवाणियों के लिए वैदिक ज्योतिष के अनुसार गणना करते हैं। हमारे भविष्यद्रष्टा ऋषियों ने शास्त्रों में ऐसा दिव्य ज्ञान संजोया है जो आज अत्यंत प्रासंगिक है। उन्होंने बताया कि राजनीतिक परिदृश्य हो या जनजीवन, जलवायु, प्राकृतिक आपदाएं; वैदिक ज्योतिष की गणनाएं सटीक साबित होती हैं।

काथिर सुबैया अमेरिका में केटी एस्ट्रोलोजर के नाम से जाने जाते हैं। उनका जन्म तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में हुआ था। उन्होंने बिट्स पिलानी से सॉफ्टवेयर सिस्टम में एमएस की डिग्री ली। इसके बाद वे अमेरिका चले गए और मशहूर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर काम करने लगे। इस दौरान वे वैदिक ज्योतिष पर अध्ययन एवं शोध करते रहे। काथिर सुबैया बताते हैं कि इन्सान की ज़िंदगी में अनुकूलता और प्रतिकूलता का चक्र चलता रहता है। ज्योतिष हमारे ऋषियों का वह ज्ञान है जो नकारात्मक ऊर्जा को कम कर सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने तथा संपूर्ण संसार के कल्याण की कामना करता है।

हमारा FaceBook पेज ज़रूर LIKE करें