मुंबई पर 26/11 हमलों की एक तस्वीर
मुंबई पर 26/11 हमलों की एक तस्वीर

मेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मेंगलूरु में आतंकी संगठनों के समर्थन में भित्तिचित्र मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है, जिसके तहत दो लोगों पकड़ा गया है। ये भित्तिचित्र मुंबई पर 26/11 हमलों की बरसी पर बनाए गए थे। अब पुलिस ने इस मामले में एक कपड़ा व्यापारी और इंजीनियरिंग छात्र को पकड़ा है।

इस संबंध में मेंगलूरु शहर के पुलिस आयुक्त विकास कुमार विकास ने बताया कि मेंगलूरु पूर्व और मेंगलूरु उत्तर पुलिस थानों में मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने व्यापक खोज के बाद और तकनीकी खुफिया जानकारी के माध्यम से दोनों आरोपियों का पता लगाया और उन्हें पकड़ लिया।

दोनों आरोपियों के नाम मोहम्मद शारिक (22) और मुनीर अहमद (21) बताए गए हैं। मोहम्मद शारिक तीर्थहल्ली में कपड़ों की दुकान चलाता है। वहीं, मुनीर अहमद बीटेक तृतीय वर्ष का छात्र है। दोनों आरोपियों का ताल्लुक शिवमोग्गा जिले से है। उनसे पुलिस पूछताछ कर रही है कि मामले में इनके अलावा और कितने लोग जुड़े हुए हैं।

बता दें कि पहला भित्तिचित्र 26 नवंबर को मुंबई पर आतंकी हमले की 12वीं बरसी के मौके पर देखा गया था। इसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और तालिबान की तारीफ कर उन्हें भारत बुलाने की बात कही गई थी। इसके बाद एक और भित्तिचित्र देखा गया था जिसमें आपत्तिजनक बातें लिखी गई थीं।