logo
बेंगलूरु मेट्रो ने 18 नवंबर से ट्रेनों का परिचालन समय बढ़ाया
यात्रियों से कहा गया है कि वे यात्रा के दौरान मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानियों का पालन करें
 
टीकाकरण में तेजी के बाद कोरोना पर काबू पाने से मामलों में कमी आने लगी तो लोगों ने मांग की कि मेट्रो के समय में बढ़ोतरी की जाए

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु मेट्रो ट्रेनों का परिचालन समय गुरुवार से एक घंटे के लिए बढ़ाया जाएगा। बेंगलूरु मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। इसके अनुसार, मेट्रो ट्रेनें सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से रात 11.30 बजे तक चलेंगी। वहीं, रविवार को ट्रेनें सुबह 7 बजे से चलेंगी। उस दिन आखिरी ट्रेन रात 11.30 बजे होगी।

बीएमआरसीएल ने कहा कि 18 नवंबर से, सभी टर्मिनल स्टेशनों - नागासांद्रा, सिल्क इंस्टीट्यूट, केंगेरी और बैयप्पनहल्ली से पहली ट्रेन का प्रस्थान सुबह 6 बजे तथा रविवार को सुबह 7 बजे होगा।

इसके अनुसार, टर्मिनल स्टेशनों यानी नागासांद्रा, सिल्क इंस्टीट्यूट, केंगेरी और बैयपगनहल्ली से अंतिम ट्रेन प्रस्थान सभी दिनों में 23:00 बजे होगा। बीएमआरसीएल ने कहा, हालांकि नादप्रभु केम्पेगौड़ा स्टेशन पर सभी चार दिशाओं के लिए अंतिम मेट्रो ट्रेन सेवा सभी दिनों में 23:30 बजे होगी।

बता दें कि कोरोना प्रसार रोकने के लिए रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक शहरभर में लगाए कर्फ्यू के कारण ट्रेनें रात 10 बजे तक ही चलती थीं। चूंकि राज्य सरकार ने कर्फ्यू हटा हटा दिया है। इसके बावजूद मेट्रो का समय नहीं बदला गया था।

टीकाकरण में तेजी के बाद कोरोना पर काबू पाने से मामलों में कमी आने लगी तो लोगों ने मांग की कि मेट्रो के समय में बढ़ोतरी की जाए। लिहाजा अब समय बढ़ा दिया गया है। साथ ही यात्रियों से कहा गया है कि वे यात्रा के दौरान मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानियों का पालन करें।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए