बेंगलूरु के मेयर एम. गौतम कुमार
बेंगलूरु के मेयर एम. गौतम कुमार

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए बेंगलूरु में लागू ताजा लॉकडाउन का शुक्रवार को चौथा दिन था। मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर बृहत् बेंगलूरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) के मेयर एम. गौतम कुमार ने इस बात पर जोर दिया है कि कोविड-19 से निपटने के लिए लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया जाए तो बेहतर होगा।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में कर्नाटक सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘बेहतर होगा कि अगर हमें कोविड-19 मामलों से निपटने के लिए और ज्यादा समय मिले, हम एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन के विस्तार की इच्छा रखते हैं। हमने सरकार को प्रस्ताव भेजा है।’

उल्लेखनीय है कि बेंगलूरु शहर और ग्रामीण जिलों में कोरोना के मामलों में तेजी से उछाल के कारण मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने घोषणा की थी कि 14 जुलाई रात आठ बजे से सात दिनों के लिए यहां लॉकडाउन लागू किया जाएगा। यह लॉकडाउन 22 जुलाई को समाप्त होना है। इस बीच, मेयर ने कर्नाटक सरकार को लॉकडाउन में एक और सप्ताह का विस्तार करने के लिए लिखा है।

हालांकि, राज्य सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि लागू लॉकडाउन की अवधि में अस्पताल, किराने की दुकानें, दूध, फल, सब्जी, दवाइयों आदि की दुकानें और जरूरत की चीजों से संबंधित सेवाएं निर्बाध रूप से संचालित रहेंगी, लिहाजा किसी को घबराने की जरूरत नहीं है और कोरोना महामारी से ​मुकाबले में सरकार का सहयोग करें।