बेंगलूरु: शादियों में पहुंच रहे मार्शल, नियम तोड़ने वालों पर लगाया जुर्माना

फोटो स्रोत: PixaBay
फोटो स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। राज्य सरकार के कड़े दिशानिर्देशों की पालना में बेंगलूरु में शादियों और अन्य निजी समारोहों में बिन बुलाए मार्शल घूम रहे हैं।

स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने हाल ही में घोषणा की थी कि राज्य की राजधानी में उभरते कोविड के मरीजों के कारण शादियों और अन्य समारोहों में मार्शल तैनात किए जाएंगे ताकि कोविड दिशानिर्देशों का पालन अच्छे से किया जा सके। इसके बाद मार्शलों ने बुधवार को विधिवत अपनी ड्यूटी शुरू कर दी।

यही सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने 50 से अधिक शादियों में निगरानी की और दक्षिण बेंगलूरु के एक मामले में, उल्लंघन पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया।

बेंगलूरु में मार्शल के प्रमुख कर्नल राजबीर ने कहा कि चूंकि यह पहला दिन था इसलिए हमने थोड़ा आराम से ही काम किया लेकिन गुरुवार से, हम उदार नहीं होंगे। यदि मानदंडों का पालन नहीं किया जाता है तो वेन्यू मालिकों को भारी दंड दिया जाएगा। नागरिकों को इससे डरने की जरूरत है।

अधिकांश स्थानों पर, मार्शलों का स्वागत किया गया और उपस्थित लोगों ने उनकी सलाह पर ध्यान दिया। यहां तक कि उन्हें लोगों ने भोजन के लिए भी कहा। हालांकि कुछ घटनाओं में लोग उन्हें देखकर प्रसन्न नहीं हुए। कुछ मार्शलों ने भी कहा कि वे सरकार के इस नए काम से खुश नहीं हैं।