मैजेस्टिक और मैसूरु रोड के बीच बेंगलूरु मेट्रो सेवाएं 8 दिनों के लिए बंद रहेंगी

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। 21 मार्च से 28 मार्च तक मैजेस्टिक और मैसूरु रोड स्टेशनों के बीच, पर्पल लाइन के साथ बेंगलूरु की नम्मा मेट्रो सेवाओं को आंशिक रूप से आठ दिनों के लिए बंद किया जाएगा। मैजेस्टिक और बैयप्पनहल्ली के बीच पर्पल लाइन के बाकी हिस्सों में ऐसा कोई व्यवधान नहीं होगा। नागासंद्रा और सिल्क इंस्टीट्यूट स्टेशनों के बीच ग्रीन लाइन के साथ सेवाएं अप्रभावित रहेंगी।

बेंगलूरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि मैसूरु रोड से केंगेरी तक ईस्ट-वेस्ट पर्पल लाइन के विस्तार लाइन के संबंध में, मगदी रोड-मैसूरु रोड सेक्शन के सिग्नलिंग सिस्टम में संशोधन कार्य किए जाने हैं। इसे देखते हुए, नादप्रभु केम्पेगौड़ा स्टेशन (मैजेस्टिक) और मैसूरु रोड के बीच ट्रेन सेवाएं 21 मार्च से 28 मार्च तक आठ दिनों के लिए निलंबित रहेंगी।

परिणामस्वरूप, इन 8 दिनों के दौरान पर्पल लाइन पर मेट्रो सेवाएं केवल बैयप्पनहल्ली और नादप्रभु केम्पेगौड़ा स्टेशन के बीच उपलब्ध होंगी। पर्पल लाइन में सामान्य मेट्रो ट्रेन सेवाएं 29 मार्च की सुबह 7 बजे से फिर से शुरू होंगी।

अधिकारियों ने जनता को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया और यात्रियों से सहयोग करने का अनुरोध किया, ताकि पर्पल लाइन के विस्तार के लिए कामों में तेजी लाई जा सके। मंगलवार को सामने आया था कि मैसूरु रोड और केंगेरी स्टेशनों के बीच निर्माणाधीन मेट्रो रेल खंड की तीसरी लाइन विद्युतीकृत हो गई थी।

कई बार देरी होने के बाद जनवरी 2021 में बेंगलूरु में नम्मा मेट्रो परियोजना के चरण 2 के तहत केंगेरी विस्तार परियोजना को चालू किया गया था। मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने फरवरी में अपने बजट भाषण में कहा था कि यह लाइन 2020 तक पूरी हो जाएगी। हालांकि, कोविड महामारी के कारण परियोजना में देरी हुई। अधिकारियों ने कहा कि यह परियोजना जून तक सार्वजनिक उपयोग के लिए तैयार होने की संभावना है।