बेंगलूरु: पिछले 10 दिनों में इन वार्डों से नहीं मिला कोविड-19 का नया मामला

फोटो: PixaBay
फोटो: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। शहर में पिछले 10 दिनों से कोविड-19 के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है जिसके बाद आठ वार्डों में कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। यह आठों वार्ड पश्चिम और दक्षिण क्षेत्रों में हैं जहां महामारी के शुरुआती महीनों में सबसे अधिक मामले देखे गए थे।

वार्डों को सिलसिलेवार देखें तो दक्षिण क्षेत्र में चार वार्ड हैं- गुरुप्पन पाल्या (वार्ड 171), बंशकारी मंदिर (वार्ड 180), केम्पापुरा अग्रहारा (वार्ड 122), विजयनगर (वार्ड 123) एवं पश्चिम क्षेत्र में बिन्नीपेट (वार्ड 121), जगजीवन राम नगर (वार्ड 136), प्रकाश नगर (वार्ड 98) शामिल हैं जिनमें कोई भी नया मामला नहीं देखा गया।

लगभग 68,000 की आबादी वाले गुरप्पन पाल्या वार्ड के निरीक्षण के बाद चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार ने बताया कि शुरुआती दिनों में कोविड-19 के बारे में पूरी जानकारी नहीं होने से कुछ मृत्यु हुईं लेकिन उसके बाद मामलों की जल्दी पहचान करने से आंकड़ों को कम करने में मदद मिली।

उन्होंने कहा कि हमने पीएचसी, अस्पतालों और यहां तक कि शिविरों में बहुत बड़ी संख्या में टेस्ट किए जिससे हमें प्रारंभिक चरण में कोविड मामलों की पहचान करने में मदद मिली। हमने उन्हें तुरंत अलग कर दिया और इलाज शुरू किया।