बेंगलूरु: ज़ोमैटो डिलीवरी बॉय से झड़प में नाक की हड्डी टूटने से महिला घायल

फोटो स्रोत: हितेशा इंस्टाग्राम अकाउंट
फोटो स्रोत: हितेशा इंस्टाग्राम अकाउंट

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। यहां एक कंटेंट निर्माता और मेकअप आर्टिस्ट हितेशा चंद्रानी ने आरोप लगाया है कि 9 मार्च को ज़ोमैटो डिलीवरी एक्जीक्यूटिव द्वारा देरी से खाने की डिलीवरी ऑर्डर पर बहस के बाद उनके साथ मारपीट की गई थी। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में हितेशा के नाक पर खून देखा जा सकता है और उन्होंने कहा कि डिलीवरी बॉय ने देरी से खाना पहुंचाया जिसके बाद बहस के दौरान उसने मारपीट की।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि डिलीवरी एक्जीक्यूटिव उसके घर में घुस आया और उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया। हितेशा ने वीडियो में कहा कि उसने 9 मार्च को दोपहर 3.30 बजे ज़ोमाटो पर खाने का ऑर्डर दिया, जिसे शाम 4.30 बजे तक दिया जाना था, लेकिन जब उन्हें खाना समय से नहीं मिला तो उन्होंने ज़ोमाटो के ग्राहक सहायता से संपर्क किया और उनसे पैसे माफ करने या ऑर्डर रद्द करने को कहा।

उन्होंने कहा कि जब डिलीवरी एक्जीक्यूटिव उसके दरवाजे पर आता तो हितेशा ने उसे इंतजार करने के लिए कहा क्योंकि वह ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से बात कर रही थीं। उसी के बाद डिलीवरी बॉय ने गालियां देना शुरू कर दिया।

हितेशा ने वीडियो में कहा कि डिलीवरी बॉय आया और वह बहुत बदतमीजी के साथ बात कर रहा था। मैं आमतौर पर अपने पालतू कुत्ते की वजह से दरवाजा नहीं खोलती। मैंने दरवाजा थोड़ा सा खोला और उसे इंतजार करने के लिए कहा क्योंकि मैं जोमाटो के ग्राहक सहायता के साथ बातचीत कर रही थी।

मैंने उन्हें यह भी कहा कि मुझे खाने की आवश्यकता नहीं है तो इसे आप ले जाइए। मैं ठीक हूं। लेकिन उन्होंने ऑर्डर वापस लेने से इनकार कर दिया और वह मुझ पर चिल्लाते हुए कहने लगे कि क्या मैं गुलाम हूं? आप मुझे यहां रुकने के लिए कह रहे हैं।

सूत्रों से पता चला है कि डिलीवरी एक्जीक्यूटिव ने कहा है कि हितेशा ने उसे एक स्लीपर से मारा और उसने आत्मरक्षा में जवाब दिया, जिसके परिणामस्वरूप उसे दरवाजे से चोट लग गई। दोनों पक्षों से बात करने के बाद ज़ोमैटो की प्रतिक्रिया फिलहाल आनी बाकी है।

हितेशा का कहना है कि डिलीवरी बॉय ने कथित रूप से उसके घर में प्रवेश किया, और उसने आत्मरक्षा में अपनी चप्पल उठाई, लेकिन उसने उसे मुक्का मारा। वह कहती है कि जब उस आदमी को एहसास हुआ कि उसका खून बह रहा है, तो वह घर से भाग गया और इमारत से बाहर निकल गया। हितेशा का कहना है कि उसकी नाक की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है।

जोमैटो ने इस पर कहा कि हमारे स्थानीय प्रतिनिधि आवश्यक चिकित्सा देखभाल पर सहायता के साथ-साथ पुलिस जांच में आपकी सहायता करने के लिए शीघ्र ही आपसे संपर्क करेंगे। हमारा आश्वासन है कि हम भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे। हितेशा ने कहा कि एक ज़ोमैटो कर्मचारी उसके पास पहुंचा है और कहा है कि आगे की कार्रवाई की जाएगी।