केजरीवाल के कामों का प्रशंसक हूं, दिल्ली मॉडल पूरे देश में लागू हो: रमेश कुमार

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार। फोटो: फेसबुक पेज।
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार। फोटो: फेसबुक पेज।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यों की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जब मैं स्वास्थ्य मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली आया था तब वहां के मोहल्ला क्लिनिक और सरकारी स्कूलों को देखकर आश्चर्यचकित हो गया था।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में लाए गए क्रांतिकारी बदलावों को देखकर मैं उसी दिन से अरविंद केजरीवाल का बहुत बड़ा प्रशंसक बन गया था।

रमेश कुमार सोमवार को शांतिनगर स्थित आम आदमी क्लिनिक देखने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल को शासन का एक मौका दिया और उन्होंने इस अवसर का लाभ उठाते हुए पूरी ईमानदारी से जनता की सेवा की है।

उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा स्वास्थ्य, शिक्षा, मुफ्त पानी, मुफ्त बिजली और अन्य बुनियादी आवश्यकताओं के क्षेत्र में लाए गए क्रांतिकारी सुधारों को देश के अन्य सभी राज्यों में अपनाया जाना चाहिए।

वहीं उनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलों पर रमेश कुमार ने कहा कि मैं आम आदमी हूं और हमेशा उन लोगों का समर्थन करूंगा जो आम आदमी के कल्याण के लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि वे आम आदमी पार्टी, दिल्ली द्वारा शांतिनगर में शुरू किए गए आम आदमी क्लिनिक देखकर बहुत खुश हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इन क्लिनिक की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां कोई भी बिना अपनी आय या जाति बताए सेवा का लाभ ले सकता है। वहीं उन्होंने क्लिनिक में रोगियों से भी मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के राज्य संयोजक पृथ्वी रेड्डी, राज्य महासचिव संचित साहनी, वरिष्ठ नेता गोपाल रेड्डी, संयुक्त सचिव दर्शन जैन और राज्य के मुख्य प्रवक्ता शरत खत्री, उपाध्यक्ष सुरेश राठौड़ भी उपस्थित थे।