येडियुरप्पा को निशाना बनाने वालों के निष्कासन की आलाकमान से मांग करेंगे भाजपा विधायक: रेणुकाचार्य

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोत: ट्विटर अकाउंट।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोत: ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा को भाजपा के ही लोगों द्वारा निशाना बनाए जाने बीच बृहस्पतिवार को उनके राजनीतिक सचिव एमपी रेणुकाचार्य ने कहा कि पार्टी के विधायक दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात कर ऐसे लोगों को पार्टी से निष्कासित करने की मांग करेंगे।

होन्नाली से विधायक रेणुकाचार्य ने येडियुरप्पा के विरोधियों को इस्तीफा देने और नए सिरे से चुनाव का सामना करने की भी चुनौती दी। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में पार्टी के सत्ता में आने और इसकी प्रगति का श्रेय भी येडियुरप्पा को दिया।

रेणुकाचार्य ने कहा, ‘…येडियुरप्पा ने पार्टी को बनाया है, उसे आगे बढ़ाया है। येडियुरप्पा की आलोचना करना भाजपा की आलोचना करने के समान है।’

रेणुकाचार्य ने कहा, ‘हम आगाह कर रहे हैं। येडियुरप्पा को शर्मिंदा करने वाले बयान बार-बार देना सही नहीं है। हम विधायक, आलाकमान से मिलेंगे। लोकसभा सत्र शुरू होने पर हम राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे और ऐसे बयान देने तथा भ्रम उत्पन्न करने वालों को निष्कासित करने की मांग करेंगे, क्योंकि इससे पार्टी की छवि खराब हो रही है।’

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त तक चलेगा। सूत्रों के अनुसार, रेणुकाचार्य ने कुछ विधायकों के साथ येडियुरप्पा से मुलाकात भी की।