बेंगलूरु हवाईअड्डे को एसीआई की ओर से वैश्विक मान्यता

फोटो स्रोत: PixaBay
फोटो स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु हवाईअड्डे को एसीआई की ओर से पहली ‘वॉयस ऑफ़ दि कस्टमर’ मान्यता प्राप्त हुई है। इस संबंध में बताया गया कि बेंगलूरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) ने कोविड-19 महामारी के दौरान यात्रियों की जरूरतों को समझने के लिए निरंतर प्रयास किए हैं। इसके लिए केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईएबी/बीएलआर एयरपोर्ट) को एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल वर्ल्ड की ओर से ‘वॉयस ऑफ दि कस्टमर’ की वैश्विक मान्यता प्राप्त हुई है।

‘वॉयस ऑफ द कस्टमर’ उन हवाईअड्डों को मान्यता देता है जो अपने ग्राहकों को प्राथमिकता देते रहे और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहे कि उनकी आवाज़ को साल 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान सुना जाए।

एसीआई वर्ल्ड के महानिदेशक लुइस फेलिप डे ओलिवेरा ने कहा कि बेंगलूरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ने एसीआई के एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी (एएसक्यू) कार्यक्रम के माध्यम से यात्री प्रतिक्रिया एकत्र करने में महत्वपूर्ण प्रयास किए हैं। इससे ग्राहकों को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिली और परिस्थितियों में एक बेहतर ग्राहक अनुभव देने के लिए प्रतिबद्धता प्रदर्शित हुई।

ग्राहक-केंद्रित सोच से प्रेरित, बीआईएएल ने सुनिश्चित किया कि यात्रियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए कड़े उपाय किए जाएं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हवाई यात्रा को महामारी के दौरान यथासंभव सुरक्षित बनाया जा सके। महामारी के प्रकोप के बाद हवाई यात्रा में ‘हम आपके लिए यहां’ संदेश को फैलाने और यात्रियों के विश्वास के पुनर्निर्माण के लिए विभिन्न अभियान चलाए गए।

इस पर बीआईएएल के एमडी व सीईओ हरि मरार ने कहा कि हम बीआईएएल में इस प्रतिष्ठित वैश्विक मान्यता को प्राप्त करते हुए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह मान्यता यात्रियों की जरूरतों और चिंताओं को समझने के लिए टीम द्वारा किए गए जबरदस्त प्रयासों का प्रमाण है। हमारे अभियान, ग्राहकों की चिंताओं के इर्द-गिर्द, ‘नए’ हवाईअड्डे के अनुभव और उन्हें एक सुरक्षित हवाईअड्डे के अनुभव को आश्वस्त करने के लिए किए गए उपायों को दिखाने के उद्देश्य से तैयार किए गए हैं।