चेन्नई: नहीं लगवा सके कोरोना का दूसरा टीका, अब निगम कर रहा संपर्क

प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

चेन्नई/दक्षिण भारत। जो लोग कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण दूसरा टीका नहीं लगवा सके, उन्हें चेन्नई नगर निगम संदेश भेजकर संपर्क कर रहा है। साथ ही कॉल भी कर रहा है ताकि वे दूसरा टीका लगवाकर खुद को वायरस संक्रमण से सुरक्षित रख सकें।

निगम ने एक बयान में कहा कि लगभग 85,000 लोग दूसरा टीका नहीं लगवा सके थे। इसलिए ऐसे लोगों का क्षेत्रवार विवरण एकत्र किया और उन्हें व्यक्तिगत रूप से या कॉल करके संपर्क शुरू किया गया।

नहीं गंवा रहे समय
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हम टीकाकरण के लिए कोई समय नहीं गंवा रहे हैं और अधिकतम टीकाकरण की प्रक्रिया में हैं। तीसरी लहर की आशंका ने प्रशासन को भी सतर्क कर दिया है। हम इसके लिए समय नहीं गंवाना चाहते।’

यह है टीकों का आंकड़ा
निगम ने अब तक उन 85,000 लोगों में से 30,480 का टीकाकरण किया है जिनके लिए वैक्सीन उपलब्धता में कमी के कारण देर से आई थी। लगभग 59,000 लोग ऐसे हैं जिनकी वैक्सीन की दूसरी खुराक में देरी हुई और निगम की ओर से उन्हें जल्द से जल्द टीका लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इन लोगों को गुरुवार को टीके की दूसरी खुराक के लिए प्राथमिकता मिलेगी।

वहीं, शहरभर के टीकाकरण केंद्रों पर कुल 62,050 कोवैक्सिन टीके उपलब्ध होंगे। निगम को उम्मीद है कि आगामी हफ्तों में वैक्सीन की अधिक खुराकें उपलब्ध होंगी।