मदुरई, डिंडीगुल में ड्राइविंग रेंज का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री पलानीस्वामी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी। फोटो स्रोतः फेसबुक पेज।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी। फोटो स्रोतः फेसबुक पेज।

मदुरई/दक्षिण भारत। मुख्यमंत्री पलानीस्वामी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जल्द ही मेलूर और डिंडीगुल में तमिलनाडु राज्य परिवहन कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ‘ड्राइविंग रेंज’ का उद्घाटन करेंगे। इस पर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि वे राष्ट्र में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली के निर्माण के लिए ड्राइविंग रेंज स्थापित करें और नए लोगों को ड्राइविंग सिखाएं।

गौरतलब है कि 29 दिसंबर 2020 को मदुरई जिले में 49.50 लाख रुपये की लागत से 2.62 एकड़ की ड्राइविंग रेंज मेलूर में स्थापित की गई थी। इसी तरह डिंडीगुल में 47,89,908 रुपये की लागत से दो एकड़ की रेंज 8 फरवरी को से स्थापित की गई थी। अब जल्द ही टीएनएसटीसी विरुधुनगर और थेनी में ड्राइविंग रेंज स्थापित करने की योजना बना रहा है।

टीएनएसटीसी मदुरई क्षेत्र के प्रबंध निदेशक ने कहा कि ड्राइवरों को बुनियादी ड्राइविंग कौशल सिखाया जाएगा और प्रशिक्षित किया जाएगा कि कैसे सड़कों पर कठिन मोड़ के दौरान, यू-टर्न लेने के लिए, बाएं और दाएं स्टीयरिंग पर, पीछे मोड़ने और मोड़ने के उचित तरीकों पर शिक्षित करने के लिए, लेन बदलने, लेन चयन और लेन का अनुशासन जैसे बुनियादी कौशल सिखाए जाएंगे। वहीं ड्राइवरों के प्रदर्शन को देखने के लिए क्षेत्र में तीन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।