रक्षा मंत्री और सीडीएस ने युद्ध स्मारक पर पुष्प चढ़ाकर वीरों को किया नमन

युद्ध स्मारक पर पुष्प चढ़ाते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।
युद्ध स्मारक पर पुष्प चढ़ाते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ गुरुवार को वायुसेना के ट्रेनिंग कमांड मुख्यालय में वेट्रन्स डे के अवसर पर यहां युद्ध स्मारक पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस दौरान, थल सेना, वायु सेना और नौसेना के वरिष्ठ सेवानिवृत्त अधिकारियों ने भी राष्ट्र के प्रति युद्ध नायकों के निस्वार्थ कर्तव्य और बलिदान के सम्मान में युद्ध स्मारक पर पुष्प अर्पित किए।

कार्यक्रम में एयर मार्शल आरडी माथुर, एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, मुख्यालय प्रशिक्षण कमान ने मेहमानों का स्वागत किया। एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) एचबी राजाराम, अध्यक्ष, वायु सेना एसोसिएशन, कर्नाटक शाखा ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया।

कार्यक्रम में रक्षा मंत्री और सीडीएस ने युद्ध नायकों से मुलाकात और बातचीत की। इस अवसर पर युद्ध नायकों के परिजन, विभिन्न पूर्व सैनिक संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के बाद वायु सेना प्रशिक्षण कमान में युद्ध नायकों की बैठक हुई जिसमें वरिष्ठ सेवारत अधिकारियों और पूर्व सैनिकों के संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

भारतीय सशस्त्र बल हर साल 14 जनवरी को वेट्रन्स डे मनाते हैं। इस दिन को भारतीय सशस्त्र बलों के प्रथम कमांडर-इन-चीफ, फील्ड मार्शल केएम करियप्पा द्वारा प्रदान की गईं सेवाओं की स्मृति में चुना गया था, जो 1953 में सेवानिवृत्त हुए थे।