कर्नाटक: धारवाड़ में सड़क हादसे में 13 की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

नई दिल्ली/धारवाड़/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के धारवाड़ जिले में शुक्रवार सुबह सड़क हादसे में हुईं मौतों पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कर्नाटक के धारवाड़ जिले में सड़क दुर्घटना में हुईं मौतों से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

बता दें कि यह हादसा धारवाड जिले में इटिगट्टी गांव के पास हुआ। इसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकांश महिलाएं हैं। सुबह जब 17 लोगों को लेकर मिनीबस हुब्बली-धारवाड़ बाईपास पर इटिगट्टी क्रॉसिंग के पास पहुंची तो सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी।

हादसे के बाद घायलों को केआईएमएस अस्पताल पहुंचाया गया। जानकारी के अनुसार, घायलों में कई की हालत गंभीर बताई गई है। ये यात्री दावणगेरे से थे और एक कार्यक्रम में शिरकत के लिए गोवा जा रहे थे। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई है जो इनमें से किसी यात्री ने सफर की शुरुआत में वॉट्सऐप पर पोस्ट की थी। इसमें सभी यात्री प्रसन्न मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं।

बताया गया कि हुब्बली-धारवाड़ बाईपास का 32 किलोमीटर लंबा हिस्सा पुणे और बेंगलूरु के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सिंगल लेन है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव एवं राहत अभियान शुरू किया। इस संबंध में धारवाड़ ग्रामीण पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।