फसली ऋण माफ करने के लिए किसान संगठनों ने मुख्यमंत्री पलानीस्वामी को कहा धन्यवाद

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी। फोटो स्रोतः फेसबुक पेज।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ईके पलानीस्वामी। फोटो स्रोतः फेसबुक पेज।

चेन्नई/दक्षिण भारत। 12,110 करोड़ रुपए का फसली ऋण माफ करने के लिए राज्यभर के कई किसान संगठनों ने मुख्यमंत्री पलानीस्वामी से मुलाकात की। किसान प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से कलईवनार अरंगम में मुलाकात कर उन्हें धन्यवाद अर्पित किया।

किसानों ने कहा कि पिछले दिनों बीमा कंपनियों से मिले मुआवजे के जरिए फसली ऋण माफ किए गए थे, लेकिन यह पहली बार था जब मूल ऋण राशि माफ की गई थी। इसके लिए हम मुख्यमंत्री के आभारी हैं और हम इसे नहीं भूलेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री को किसानों की समस्याओं के बारे में बताया था और बीमा कंपनियों से मुआवजे की सुविधा के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया था।

किसान प्रतिनिधियों ने कहा कि वित्तीय संकट के बावजूद, राज्य सरकार ने फसली ऋणों की माफी की घोषणा की, इससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने गाजा और ओखी चक्रवातों के लिए फसली ऋण मुआवजे की घोषणा की थी और अधिकारियों के एक समूह ने हाल में इस क्षेत्र का दौरा भी किया था।

उन्होंने कहा कि 12,110 करोड़ रुपए की माफी निश्चित रूप से बहुत बड़ा मुआवजा है। फसल ऋणों की इतनी बड़ी मात्रा की क्षतिपूर्ति पहले कभी नहीं की गई थी।