मार्च के पहले सप्ताह में सरकार सभी को स्वीकार्य बजट पेश करेगीः येडियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोतः मुख्यमंत्री का ट्विटर अकाउंट।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोतः मुख्यमंत्री का ट्विटर अकाउंट।

उडुपी/दक्षिण भारत। कर्नाटक सरकार मार्च के पहले सप्ताह में राज्य का बजट पेश करेगी जिस पर मंगलवार को कुंडापुर में मुख्यमंत्री येडियुरप्पा ने कहा कि वह मौजूदा वित्तीय स्थिति का आकलन कर रहे हैं जिसके बाद विभिन्न क्षेत्रों के लिए आवंटन तय किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में इस बार भरपूर बारिश ने किसानों को फसल की अच्छी सौगात दी है। 28 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में हम चर्चा करेंगे कि महामारी के दौर से गुजर रही अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इस बार का बजट कैसा होना चाहिए।

वहीं कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों के मंत्रालय के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी स्तर पर विचार-विमर्श करने के दो या तीन दिनों बाद यह तय किया जाएगा।

इसके अलावा असंतुष्ट भाजपा विधायक रेणुकाचार्य की दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात पर सीएम ने कहा कि वे पहले ही रेणुकाचार्य से बात कर चुके हैं और आगे भी मतभेदों को सुलझाने के लिए उनसे मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रही तमाम खींचतान के बीच येडियुरप्पा मंगलवार को एक साथ कई मंदिरों में पहुंचे। उन्होंने कुंबाशी जाने से पहले मंगलवार सुबह उचिला देवी महालक्ष्मी मंदिर का दौरा किया। फिर उन्होंने कुंडापुर तालुक में भगवान विनायक मंदिर का दौरा किया जहां वे आरती में भी शामिल हुए।

इसके अलावा येडियुरप्पा ने सोमवार को श्रीकृष्ण मठ, उडुपी और करंबल्ली भगवान श्री वेंकटरमण मंदिर का भी दौरा किया था। राजनीतिक गलियारों में उनके मंदिरों के दौरे ने हर किसी का ध्यान आकर्षित किया।