मुंबई पर 26/11 हमलों की एक तस्वीर
मुंबई पर 26/11 हमलों की एक तस्वीर

मेंगलूरु/भाषा। मुंबई पर 26/11 हमलों की 12वीं बरसी पर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के समर्थन में कर्नाटक में भित्तिचित्र मिलने के समाचार हैं। पुलिस यह छानबीन करने में जुटी है कि यह भित्तिचित्र लगाने के पीछे कौन है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, एक दीवार पर बनाए गए इस भित्तिचित्र में लश्कर के समर्थन में नारा लिखा गया और इसे भारत में बुलाने का जिक्र किया गया था।

भित्तिचित्र के शब्द कुछ इस प्रकार थे, ‘हमें संघियों और मनुवादियों से निपटने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और तालिबान को आमंत्रित करने के लिए मजबूर न करें, लश्कर जिंदाबाद।’

जब पुलिस को इसके बारे में जानकारी मिली तो उसने भित्तिचित्र को मिटाया और उसे बनाने वाले की जांच में जुट गई। पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है जिसमें विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोपों का जिक्र किया गया है।

बता दें कि 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान से आए लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों ने मुंबई में कई जगह हमले किए थे। इनमें नौ आतंकियों समेत 166 लोगों की जान गई और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। जिंदा बचा एकमात्र आतंकी अजमल कसाब पकड़ा गया, जिस पर मुकदमा चलाकर बाद में फांसी दे दी गई।