रंगोली से सजाया गया बीओबी का एटीएम
रंगोली से सजाया गया बीओबी का एटीएम

चेन्नई/दक्षिण भारत। ‘पोंगलो पोंगल बड़ौदा एटीएम तिरुविझा’ को सांस्कृतिक एकीकरण के साथ बैंक के डिजिटलीकरण की पहल के रूप में जोनल हैड, चेन्नई आर मोहन द्वारा तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में लॉन्च किया गया। इस अवसर पर तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में बैंक ऑफ बड़ौदा के सभी एटीएम को कोलम, रंगोली, फूल और लाइट से सजाया गया है।

आर मोहन ने कहा कि बैंक ने कोरोना महामारी में अपने डिजिटलीकरण को बढ़ाया है और एटीएम उपयोग में बहुत सारी विशेषताओं को जोड़ा है, जैसे कैशलेस निकासी, ग्रीन पिन आदि। स्थिति को आसान बनाने और क्रिसमस, नववर्ष और पोंगल जैसे कई त्योहारों के मद्देनजर हम चाहते हैं कि ग्राहक ‘कोविड सुरक्षित एटीएम’ के जरिए हमारे साथ बैंकिंग में आसानी महसूस करें।

उन्होंने कहा कि बैंक भारत सरकार द्वारा जारी नियमों के अनुरूप विभिन्न कदम उठा रहा है ताकि महामारी में लोगों को आसानी हो। आर मोहन ने यह बताते हुए खुशी जताई कि अभी तक हमारे द्वारा की गई एक और ग्राहक केंद्रित पहल वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजन के लिए ‘डोर स्टेप बैंकिंग सर्विसेज’ की पेशकश करना है। अब वरिष्ठ नागरिकों को बैंक संबंधी कार्यों के लिए अपने घरों से बाहर जाने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि एक साधारण वेब ऐप आधारित एप्लिकेशन के माध्यम से, वे डॉरस्टेप बैंकिंग सेवाओं, जैसे चेक पिकअप, चेकबुक मांग, फॉर्म 15 जी/एच सबमिशन, टर्म डिपॉजिट रसीद की डिलीवरी, खाता विवरण, फॉर्म 16 सर्टिफिकेट, कैश विदड्रॉल, जीवन प्रमाण पत्र जमा कराने और गिफ्ट कार्ड आदि के लिए अनुरोध कर सकते हैं।

इस अवसर पर एक प्रमुख वाहन निर्माण कंपनी के साथ एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए गए। आर मोहन ने सभी ग्राहकों को त्योहारी सीजन की बधाई देते हुए खुशहाल और सुरक्षित नए साल के लिए मंगल कामनाएं कीं।