सिग्नल के साथ छेड़छाड़ कर ट्रेन यात्रियों को लूटने वाला हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay
प्रतीकात्मक चित्र। फोटो स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। रेलवे सुरक्षा बल ने एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर को रंगे हाथों पकड़ा जो बेंगलूरु रेलवे डिवीजन में कई जगहों पर ट्रेन सिग्नलिंग सिस्टम के साथ छेड़छाड़ कर लूट की वारदात को अंजाम देता था।

रेलवे अधिकारी ने बताया कि 25 वर्षीय बदमाश को 18 जनवरी की रात 1.45 बजे धारदार हथियार के साथ अरासीकेरे और गुब्बी रेलवे स्टेशनों के बीच लगे सिग्नल बॉक्स की ओर जाते हुए दबोचा गया।

गौरतलब है कि पिछले तीन महीनों में अरासीकेरे-तुमकुरु मार्ग पर ट्रेनों में चोरी की चार घटनाएं हुई जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल ने जांच के लिए एक विशेष बल का गठन किया था।

अधिकारी ने आगे बताया कि बदमाश सिग्नल बॉक्स से छेड़छाड़ कर ट्रेनों को होम सिग्नल के पास अलग-अलग स्थानों पर रोककर लूट को अंजाम देता था।

जब उसे दबोचा गया तो पूर्व अपराधों का रिकॉर्ड भी पाया गया। इसके अलावा दो मोबाइल फोन मिले जिसमें एक हाल में चुराया गया था।

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह कुछ महीनों से इन घटनाओं को अंजाम दे रहा है। वहीं उसने पटरियों पर बीच में अलग-अलग इलाकों में अंधेरे का फायदा उठाकर भी सोते हुए यात्रियों के सामान चोरी किए हैं।

मालूम हो कि इससे पहले इस बदमाश को यशवंतपुर में सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) और वहीं एक अन्य चोरी के लिए बेंगलूरु के सनकादकट्टे में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में यशवंतपुर में जीआरपी जांच कर रही है।