अदालत के बाहर लेखक केएस भगवान के चेहरे पर स्याही फेंकी गई

फोटो स्रोत: PixaBay
फोटो स्रोत: PixaBay

मैसूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत के बाहर गुरुवार को लेखक केएस भगवान के चेहरे पर अधिवक्ता मीरा राघवेंद्र ने स्याही फेंक दी, जिसका वीडियो उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया।

केएस भगवान उनके खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई के दौरान अदालत पहुंचे थे। गौरतलब है कि दो महीने पहले अधिवक्ता मीरा ने केएस भगवान के खिलाफ हिंदू धर्म पर दिए उनके एक बयान द्वारा धार्मिक भावनाओं के आहत होने का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की थी।

घटना के मुताबिक अदालत से केएस भगवान को जमानत मिली जिसके बाद जब वह बाहर निकले तो मीरा ने उन पर स्याही फेंकी और कहा कि ‘क्या आप इस उम्र में ऐसे बयान देने पर शर्मिंदा नहीं हैं?’

इसके बाद केएस भगवान के साथ आए पुलिसकर्मी उन्हें तुरंत अदालत परिसर से बाहर ले गए। घटना के बाद केएस भगवान ने अपने वकील सूर्य मुकुंद राज के साथ हलासुरू गेट पुलिस स्टेशन पहुंचकर इस संबंध में शिकायत दर्ज की।

केएस भगवान ने बताया कि मैं उसे इस मूर्खता के लिए माफ कर रहा हूं और मुझे नहीं पता कि वह वकील के रूप में कानून की रक्षा कैसे करती होंगी। अगर वह धर्म और भगवान के बारे में मेरे विचारों के खिलाफ कानूनी रूप से लड़ना चाहती हैं तो मैं वास्तव उनकी सराहना करूंगा। उन्होंने कहा कि वकीलों की एसोसिएशन और बार काउंसिल को कार्रवाई करनी चाहिए।