कर्नाटक विधान परिषद में गोहत्या निषेध विधेयक का समर्थन करेगी जनता दल (एस)

फोटो स्रोतः PixaBay
फोटो स्रोतः PixaBay

बेंगलूरु/भाषा। जनता दल (एस) के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद सदस्य बसवराज होराट्टी ने बृहस्पतिवार को कहा कि विधान परिषद में गोहत्या निषेध विधेयक पेश किए जाने पर उनकी पार्टी इसका समर्थन करेगी।

इससे पहले जद (एस) ने विधेयक का विरोध किया था। पार्टी अध्यक्ष एचडी देवेगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी ने कई बार कहा है कि वह गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने वाले विधेयक के विरोध में हैं। होराट्टी ने संवाददाताओं से कहा, अब विधेयक का विरोध करने का कोई प्रश्न नहीं है।

उन्होंने कहा, स्वाभाविक रूप से, जब भी सरकार बदलती है, परिषद में बहुमत का सवाल होता है। यदि महत्वपूर्ण विधेयक हैं तो वे पारित हो जाएंगे। जद (एस) और भाजपा के कुल 43 सदस्य हैं, इसलिए विधेयक का विरोध करने का कोई सवाल नहीं है। हम विधेयक का सौ प्रतिशत समर्थन करेंगे।

होराट्टी के बयान से एक दिन पहले जद (एस) ने विधान परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के साथ हाथ मिलाया था।

समझौते के तहत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा जद (एस) समर्थन करेगी और उपाध्यक्ष पद के लिए जद (एस) भाजपा को समर्थन देगी।

अध्यक्ष पद के लिए जद (एस) की ओर से होराट्टी के प्रत्याशी होने की पूरी संभावना है और उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार एम के प्राणेश ने आज अपना नामांकन दाखिल किया।