तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम
तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम

चेन्नई/भाषा। तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने कहा है कि अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस को अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार नामित किया जाना भारतीयों और खासकर तमिलनाडु के लिए गर्व का क्षण है। मंगलवार की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पनीरसेल्वम ने उनकी जड़ों को याद किया और उन्हें अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘यह भारतीयों और विशेष रूप से तमिलनाडु के लिए गर्व का क्षण है कि पहली भारतीय सीनेटर कमला हैरिस को अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में नामित किया है, जिनकी मां तमिलनाडु से थीं। मेरी तरफ से उनको हार्दिक शुभकामनाएं।’ हैरिस की मां श्यामला, पीवी गोपालन की बेटी थीं। गोपालन ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई थी और फिर उच्च श्रेणी के लोक सेवक बने।

अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने मंगलवार को 55 वर्षीया हैरिस को अपनी पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किया है। हैरिस के पिता अफ्रीकी हैं जो जमैका के रहने वाले हैं। वर्तमान में हैरिस कैलिफोर्निया से सीनेटर हैं।