आरआर नगर और सिरा विधानसभा सीट पर मतगणना हो रही है।
आरआर नगर और सिरा विधानसभा सीट पर मतगणना हो रही है।

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक में बेंगलूरु शहरी जिला स्थित राजराजेश्वरी नगर और तुमकुरु जिले की सिरा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है। चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और आज दोपहर तक परिणाम आने की संभावना है।

दोनों सीटों पर तीन नवम्बर को मतदान हुआ था। कोविड-19 महामारी के बीच सिरा और आरआर नगर में क्रमश: 82.31 प्रतिशत और 45.24 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतगणना के लिए यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। विधानसभा क्षेत्रों में सुबह छह बजे से देर रात 12 बजे तक निषेधाज्ञा और शराब पर प्रतिबंध भी जारी है।

सिरा से जद(एस) के विधायक बी. सत्यनारायण के निधन और आरआर नगर से कांग्रेस के विधायक मुनिरत्ना के इस्तीफा देने के चलते यहां उपचुनाव कराए गए।

आरआर नगर में, भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व विधायक मुनिरत्ना को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि कांग्रेस ने पूर्व आईएएस अधिकारी दिवंगत डीके रवि की पत्नी एच कुसुमा को टिकट दिया है। वहीं जद (एस) ने वी. कृष्णमूर्ति को मैदान में उतारा है।

वहीं सिरा में, भाजपा, कांग्रेस और जद(एस) ने क्रमश: डॉ. राकेश गौड़ा, पूर्व मंत्री टीबी जयचंद्र और पूर्व (जद-एस) विधायक बी. सत्यनारायण की पत्नी अम्माजम्मा को मैदान में उतारा है।