येडियुरप्पा ने फिर किया विभागों में फेरबदल

मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोतः ट्विटर अकाउंट।
मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा। फोटो स्रोतः ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा कैबिनेट में नए मंत्रियों को शामिल करने के बाद से पार्टी के भीतर असंतोष का सामना कर रहे हैं, ऐसे में कैबिनेट फेरबदल से मची उठापटक के बीच मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को एक बार फिर कुछ बड़े बदलाव करते हुए अपने मंत्रिमंडल में सहयोगियों के मंत्रालयों का नए सिरे से आवंटन किया।

एमटीबी नागराज जो आबकारी विभाग मिलने से नाराज थे उन्हें अब नगरपालिका प्रशासन और चीनी दिया गया है। वहीं आबकारी विभाग की अगुवाई अब के गोपालैया करेंगे।

इसके अलावा चिकित्सा शिक्षा मंत्री जेसी मधुस्वामी को हज और वक्फ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है तो वन मंत्री अरविंद लिंबावली को कन्नड़ और संस्कृति विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

वहीं अब राज्य के नए बागवानी और सेरीकल्चर मंत्री आर शंकर होंगे। इससे पहले येडियुरप्पा ने गोपालैया को बागवानी और चीनी विभागों की जिम्मेदारी दी थी। युवा सशक्तीकरण और खेल मंत्री केसी नारायण गौड़ा को योजना, कार्यक्रम निगरानी और सांख्यिकी विभाग सौंपा गया है।

गौरतलब है कि यह विभाग पहले खुद येडियुरप्पा के पास था। मालूम हो कि मंत्रिमंडल फेरबदल के बाद गुरुवार को नागराज ने शिकायत करते हुए कहा था कि वे आबकारी मंत्री के रूप में कुछ नहीं कर पाएंगे। इसी तरह, गोपालैया और गौड़ा भी अपने मंत्रालयों से खुश नहीं थे।