कर्नाटक: येडियुरप्पा ने की बैठक, अभी यहां रात्रि कर्फ्यू, अहम फैसला 20 को संभव

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठ​क करते हुए मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा।
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठ​क करते हुए मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने शुक्रवार सुबह अपने आवास पर एक आपात बैठक बुलाई। बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

बैठक के बाद येडियुरप्पा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि बेंगलूरु में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए रात का कर्फ्यू रहेगा। दूसरे राज्यों में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य की अन्य से तुलना न करें।

येडियुरप्पा ने कहा कि हमने विस्तृत चर्चा कर यह फैसला किया कि स्थिति पर पूरा ध्यान बनाए रखेंगे, लेकिन फिलहाल केवल आठ जिलों में चल रहा रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि स्थिति के संबंध में आखिरी फैसला 20 अप्रैल को लिया जाएगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री की अगुवाई में यह बैठक करीब डेढ़ घंटा चली। इसको लेकर चर्चा थी कि कोरोना मामलों की रोकथाम के लिए सरकार कुछ कड़े कदम उठा सकती है। राज्य में गुरुवार को 14,000 से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए, जिनमें बेंगलूरु से ही 10,500 मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

येडियुरप्पा कोरोना संक्रमित
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा, ‘हल्का बुखार होने पर, आज मैंने कोविड-19 टेस्ट कराया और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि मैं ठीक हूं, मुझे डॉक्टरों की सलाह के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। मैं उन सभी से अनुरोध करता हूं जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं, वे ध्यान रखें और सेल्फ-क्वारंटीन का पालन करें।