कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत राज्य सरकार ने महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और गुजरात से आने वाली गाड़ियों, ट्रेनों और विमानों पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है।

बता दें कि लंबे लॉकडाउन के बीच लोगों की आवाजाही के लिए हाल में केंद्र ने कुछ शर्तों के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेनों, विमानों और अंतरराज्यीय सड़क परिवहन सेवा से जुड़े वाहनों को अनुमति दी थी।

कर्नाटक सरकार द्वारा उठाए गए उक्त कदम के बारे में कहा जा रहा है कि जिन पांच राज्यों से आने वाले वाहनों/विमानों पर पाबंदी लगाई गई है, वहां देश के दो तिहाई कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में कर्नाटक में संक्रमण न फैले, इसके लिए एहतियात जरूरी है।

इससे पहले, इंडिगो के बेंगलूरु-मदुरै विमान से यात्रा करने वाला एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया तो हड़कंप मच गया। संक्रमित व्यक्ति को मदुरै के पृथक-वास केंद्र में ठहराया गया है। हालांकि, इंडिगो ने बताया कि संबंधित यात्री ने मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने पहन रखे थे।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 58 हजार को पार कर गई है। वहीं, तमिलनाडु में भी 19 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। यह आंकड़ा गुजरात में 15,205 और राजस्थान में 8,000 को पार कर चुका है। ऐसे हालात मेंं संक्रमण रोकना पहली प्राथमिकता है जिसके लिए सभी को सावधानी बरतनी होगी।