नंदी हिल्स का एक दृश्य। फोटो: सोशल मीडिया
नंदी हिल्स का एक दृश्य। फोटो: सोशल मीडिया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। सप्ताहांत में नंदी हिल्स इलाके में पर्यटकों की संख्या में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार और रविवार को पर्यटकों की संख्या 8,000 से अधिक रही, जो पूर्व-कोरोना स्तर के आसपास है।

बता दें कि फिर से खोले जाने के बाद शुरुआती दिनों में, यह इलाका सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच खुला रहता था। लेकिन पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी के कारण यातायात अवरुद्ध होने लगा। ऐसे में अधिकारियों ने समय सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कर दिया।

अधिकारियों के अनुसार, महामारी से पहले, प्रत्येक सप्ताहांत में 10,000 से अधिक लोग नंदी हिल्स आया करते थे। अब चूंकि त्योहारी सीजन है और छुट्टियां भी हैं, तो अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

हालांकि, भीड़ को नियंत्रित करने और कोरोना के मद्देनजर स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां सुनिश्चित करने के लिए जरूरी नियमों के पालन पर जोर दिया जा रहा है। यहां पुलिस के साथ ही बागवानी विभाग के कर्मचारियों की संख्या में इजाफा किया गया है। जो लोग मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य से संबंधित नियमों का पालन करने से चूकते हैं, उन पर जुर्माना लगाया जाता है।