logo
बेंगलूरु में 100 बिस्तरों वाला कोविड देखभाल केंद्र बनाएगी वायुसेना
 
बेंगलूरु में 100 बिस्तरों वाला कोविड देखभाल केंद्र बनाएगी वायुसेना
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कोरोना महामारी से मुकाबले में सहयोग के लिए भारतीय वायुसेना बेंगलूरु में 100 बिस्तरों वाला कोविड देखभाल केंद्र बनाएगी। वायुसेना द्वारा मंगलवार को की गई घोषणा के अनुसार, यहां वायुसेना स्टेशन में सौ बिस्तरों वाले कोविड देखभाल केंद्र का निर्माण किया जाएगा।

वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि रोगियों के लिए 20 बिस्तर छह मई तक तैयार कर लिए जाएंगे। उसने बताया कि वायुसेना स्टेशन जलाहल्ली में सौ बिस्तरों वाला कोविड देखभाल उपचार केंद्र बनाने का फैसला किया गया है।

जानकारी के अनुसार, छह मई से ​20 बिस्तर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के साथ शुरू कर दिए जाएंगे, जबकि बाकी 80 बिस्तरों के लिए उम्मीद जताई गई है कि वे 20 मई से पहले शुरू हो जाएंगे।

इनमें 10 आईसीयू बिस्तर होंगे और 40 पाइप ऑक्सीजन बिस्तर होंगे, 50 बिस्तरों पर ऑक्सीजन सांद्रक होंगे। इस केंद्र में विशेषज्ञ, डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल कर्मचारी तैनात होंगे, जो बेंगलूरु कमान हॉस्पिटल एयर फोर्स से होंगे।

यहां रोगियों को भर्ती किए जाने के लिए सिविक एजेंसियों और राज्य सरकार के नोडल अधिकारी के साथ समन्वय किया जाएगा। राज्य सरकार ने भरोसा दिलाया है कि वह दवा, ऑक्सीजन और सुरक्षा जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।