logo
कर्नाटक: लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? गृह मंत्री ने दिया यह बयान
 
कर्नाटक: लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? गृह मंत्री ने दिया यह बयान
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर कयास जारी हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि राज्य सरकार काबू में आते कोरोना वायरस के मद्देनजर हालात और सुधारने के लिए 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ा सकती है।

बता दें कि अभी राज्य में लागू लॉकडाउन की अवधि 7 जून को समाप्त होने वाली है। गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को बताया कि लॉकडाउन के बारे में आखिरी फैसला मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा अपने मंत्रियों के साथ बैठक करने के बाद लेंगे।

गृह मंत्री ने कहा, ‘हमने 7 जून तक लॉकडाउन की घोषणा की है जिसे पूर्ण रूप से लागू कराया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए दिशानिर्देशों के मुताबिक 30 जून तक सख्त पाबंदियां लगाई जानी चाहिए।’

गृह मंत्री ने बताया कि शुक्रवार को बैठक में यह फैसला लिया गया कि मुख्यमंत्री समस्त मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, उसके पश्चात लॉकडाउन पर आखिरी फैसला करेंगे।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को केंद्र द्वारा राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों को जारी आवश्यक निर्देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों पर नियंत्रण के लिए 30 जून तक सख्त पाबंदियों पर जोर दिया गया है।