logo
कर्नाटक में भी किसान आंदोलन भड़काने में जुटी कांग्रेस
 
कर्नाटक में भी किसान आंदोलन भड़काने में जुटी कांग्रेस
डीके शिवकुमार द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई एक तस्वीर।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कृषि कानूनों के विरोध में कर्नाटक में भी प्रदर्शन शुरू कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस संबंध में बेंगलूरु में रैली आयोजन को लेकर कांग्रेस नेता कोशिशों में जुटे हैं। वे राज्य के जिलों से किसानों को बुलावा भेज रहे हैं ताकि यहां रैली आयोजित कर सरकार पर दबाव डाला जा सके। प्रशासन इस पर नजर बनाए हुए है।

दूसरी ओर, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने ऐसा बयान दिया है जिससे पुलिस और प्रशासन की चुनौतियां बढ़ सकती हैं। शिवकुमार ने कहा कि उनके पास कई लोगों के फोन आए हैं, जिनमें कहा गया कि दूसरे जिलों से बेंगलूरु आने वाले किसानों को पुलिस रोक रही है और उन्हें यहां आने की इजाजत नहीं दी जा रही।

इसके बाद शिवकुमार ने किसानों से ‘अपील’ की कि वे जहां कहीं भी हों, वहीं रुकें और हाइवे अवरुद्ध कर दें। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसानों को किसी भी कीमत पर रोकने की कोशिश कर रही है और विरोध प्रदर्शन में भाग नहीं लेने दे रही है।

शिवकुमार ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि वे सांगोली रायना स्टेच्यू आएं और भारी विरोध प्रदर्शन रैली में भाग लें। कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद चर्चा है कि कर्नाटक में भी आंदोलन भड़क सकता है।

उल्लेखनीय है कि अभी तक उक्त कानून का विरोध पंजाब और हरियाणा के ही कुछ हिस्सों में हो रहा था। अगर कर्नाटक में भी प्रदर्शनकारी एकजुट होकर रास्ते रोक लेते हैं तो लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।